DDU Exams 2020 :- दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के फाइनल ईयर/सेमेस्टर की परीक्षाएं कैसे संपन्न होंगी इसकी योजना एग्जामिनेशन डिपार्टमेंट ने तैयार कर लिया है ! प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को प्रोन्नत कैसे करना है इसकी भी विश्वविद्यालय ने तैयारी कर ली है ! बस इंतजार है तो शासन के आदेश का ! 

जाने कब से शुरू हो सकती हैं गोरखपुर यूनिवर्सिटी की अंतिम वर्ष/सेमेस्टर की परीक्षाएं @ddugu.ac.in

DDU विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष या सेमेस्टर की परीक्षाएं कराना अनिवार्य

गोरखपुर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ अमरेंद्र सिंह ने बताया कि स्नातक और परास्नातक के अंतिम वर्षा सेमेस्टर की परीक्षाएं कराना अनिवार्य है और प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को प्रोन्नत करना है अतः स्नातक एवं परास्नातक के फाइनल ईयर/ सेमेस्टर की परीक्षाएं कराने एवं प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों के प्रोन्नत हेतु कार्य योजना तैयार कर ली गयी है ! इसे माननीय कुलसचिव जी ने शासन को भी भेज दिया ! 

गोरखपुर विश्वविद्यालय की परीक्षाएं केवल एक ही पाली में होंगी

विश्वविद्यालय की कुछ प्रश्न पत्र की परीक्षाएं पहले ही संपन्न हो चुकी हैं साथ ही प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को प्रोन्नत करने से विश्वविद्यालय को परीक्षाएं पहले के मुकाबले कम करानी है !  कोरोना महामारी को देखते हुए विश्वविद्यालय ने निर्णय लिया है की परीक्षाएं केवल एक पाली में होंगी, जिससे परीक्षा परिसर में भीड़ नहीं होगी साथ ही विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी के लिए समय भी मिल जाएगा ! 

डीडी यूनिवर्सिटी ने परीक्षा हेतु शेड्यूल तैयार कर ली है

डॉ अमरेंद्र सिंह ने बताया कि परीक्षा का शेड्यूल तैयार कर लिया गया है, परीक्षाऐं 1 सितंबर से प्रारंभ करने पर विचार किया गया है ! अब शासन से आदेश मिलते ही परीक्षा का शेड्यूल अगस्त के अंतिम सप्ताह में विश्वविद्यालय के ऑफिशियल वेबसाइट और क्षेत्रीय समाचार पत्रों के माध्यम से पब्लिश कर दिया जाएगा !

Post a Comment

Thanks for your comments.

Previous Post Next Post