गोरखपुर विश्वविद्यालय:- छात्रों और अभिभावकों के निवेदन तथा कोरोना महामारी को देखते हुए माननीय कुलपति जी के आदेशानुुुुसार गोरखपुर यूनिवर्सिटी में प्रवेश हेतु ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2020 तक बढ़ा दी गई है! अब प्रवेश हेतु इच्छुक छात्र अपने आवेदन की प्रक्रिया 31 अगस्त तक पूर्ण कर सकते हैं! इससे पहले आवेदन के प्रक्रिया की अंतिम तिथि 17 अगस्त था!

जाने कब होंगी प्रवेश परीक्षाएं, अब ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त तक


DDU Gorakhpur University extended its online application form date till 31 August 2020:-

विश्वविद्यालय ने इसकी सूचना गोरखपुर विश्वविद्यालय की Official वेबसाइट पर दी है!

DDU Gorakhpur University extended its online application form date till 31 August 2020

कब होंगी गोरखपुर विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षाएं?

विश्वविद्यालय ने 2020 की प्रवेश परीक्षाएं कराने हेतु तैयारियां कर चुकी है! शुक्रवार को कुलपति प्रो.विजय कृष्ण सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षाएं सितंबर के अंतिम सप्ताह में शुरू होंगी। प्रवेश समिति की बैठक में तय किया गया कि परीक्षा के दौरान कोविड-19 को लेकर शासन व जिला प्रशासन के जो भी मानक व निर्देश होंगे उसका शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। 

UG व PG की विभिन्न कक्षाओं में प्रवेश के लिए सभी परीक्षाएं हर हाल में दस अक्टूबर तक संपन्न करा ली जाएंगी, ताकि समय से पढ़ाई शुरू हो सके। स्नातक व स्नातकोत्तर समेत विभिन्न कक्षाओं में प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन 1 सितंबर 2020 तक परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर देगा। 

परीक्षा दो पालियों में 9 से 11 बजे व 2 से 4 बजे तक आयोजित होगी। किस कक्षा में प्रवेश के लिए परीक्षा किस पाली में होगी छात्र-छात्राओं को इसकी जानकारी परीक्षा कार्यक्रम घोषित होने पर प्रवेश पत्र के माध्यम दी जाएगी।

शुक्रवार की बैठक में स्नाकोत्तर प्रवेश परीक्षा के समन्वयक प्रो.विजय कुमार, स्नातक प्रवेश परीक्षा के समन्वयक प्रो.राजवंत राव, कुलसचिव डा.ओम प्रकाश, परीक्षा नियंत्रक डा.अमरेंद्र कुमार सिंह, अधिष्ठाता विज्ञान संकाय प्रो.सुग्रीव नाथ तिवारी, अधिष्ठाता वाणिज्य संकाय प्रो.अवधेश तिवारी, अधिष्ठाता विधि संकाय प्रो.चंद्रशेखर तथा प्रो.रविशंकर आदि मौजूद रहे।

प्रवेश परीक्षा में कंटेनमेंट जोन के छात्र-छात्राओं को शामिल होने की अनुमति देने के लिए विश्वविद्यालय जिला प्रशासन व शासन को पत्र लिखेगा। विश्वविद्यालय प्रशासन सुचारू रूप से परीक्षा संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन से भी मदद लेगा।

Post a Comment

Thanks for your comments.

Previous Post Next Post