B.Ed. Examination 2020 of DDU Gorakhpur University:- 

गोरखपुर यूनिवर्सिटी एवं B.Ed पाठ्यक्रम से संबंधित सभी महाविद्यालयों की बीएड द्वितीय वर्ष तथा भूतपूर्व एवं अंक सुधार की परीक्षाएं अक्टूबर 2020 के दूसरे सप्ताह से प्रारंभ होनी है! विश्वविद्यालय ने इसकी सूचना यूनिवर्सिटी के ऑफिशियल वेबसाइट पर दिनांक 10/09/2020 को दी है!

गोरखपुर विश्वविद्यालय से संबंधित और पोस्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

गोरखपुर विश्वविद्यालय के B.Ed 2nd year की परीक्षाएं अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से, और प्रथम वर्ष के छात्र...

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय ने यूनिवर्सिटी और B.Ed पाठ्यक्रम से संबंधित सभी महाविद्यालयों के प्राचार्यों से अनुरोध किया है कि B.Ed के प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष के छात्रों का ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म पूर्ण कर, ऑनलाइन परीक्षा शुल्क प्रत्येक दशा में दिनांक 20 सितंबर 2020 तक जमा कराना सुनिश्चित करें, ताकि छात्रों को अनुक्रमांक आवंटित कराकर परीक्षा व प्रोन्नत की प्रक्रिया प्रारंभ की जा सके!

गोरखपुर विश्वविद्यालय के B.Ed 2nd year की परीक्षाएं अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से, और प्रथम वर्ष के छात्र...
Download University Notice CLICK HERE


प्रोन्नत होंगे बीएड प्रथम वर्ष के सभी Students:-

विश्वविद्यालय ने बताया कि B.Ed के प्रथम वर्ष के सभी छात्र-छात्राओं के प्रोन्नत हेतु अनुक्रमांकवार आंतरिक मूल्यांकन (Internal Assessment) के अंक भी महाविद्यालयों से विश्वविद्यालय में प्राप्त किए जाने हैं! स्पष्ट है कि प्रोन्नत की प्रक्रिया छात्रों के आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर की जाएगी! जिसमें छात्रों की उपस्थिति, विश्वविद्यालय या महाविद्यालय के आंतरिक परीक्षाओं के अंक आदि सम्मलित हो सकते हैं!

2 Comments

Thanks for your comments.

  1. Sir..b.ed2nd years ke paper pattern kaisa hoga? subjective yaa Objective?????plzzz sir btao...

    ReplyDelete

Post a Comment

Thanks for your comments.

Previous Post Next Post