DDU Gorakhpur University Entrance 2020:- गोरखपुर विश्वविद्यालय के नए कुलपति प्रो. राजेश कुमार सिंह चार्ज लेने के बाद पहले दिन से ही एक्शन में हैं। उन्होंने रविवार को तीन बैठक की। पहली बैठक कुलपति जी ने अपने आवास पर प्रवेश परीक्षा और 'सत्र आरंभ कब हो?' को लेकर की। इस दौरान उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय का एकेडमिक व परीक्षा कैलेंडर बनाकर 11 सितम्बर को एकेडमिक काउंसिल की बैठक में रखा जाएगा। स्नातक एवं स्नातकोत्तर की सभी प्रवेश परीक्षाएं 13 अक्तूबर तक करा ली जाएंगी और नया सत्र 15 अक्तूबर से शुरू कर दिया जाएगा।



विश्वविद्यालय में होटल मैनेजमेंट कोर्स शुरू कराने की तैयारी:-

रविवार की दूसरी बैठक में कुलपति जी ने सबसे पहले विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस इंचार्ज प्रो. मानवेंद्र प्रताप सिंह, डॉ.शैलेश सिंह व डॉ. दीपेंद्र मोहन सिंह को बुलाया। तीनों शिक्षकों के साथ उन्होंने गेस्ट हाउस को अपग्रेड करने और विश्वविद्यालय में होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग कोर्स को शुरू करने पर चर्चा की। शिक्षकों ने बताया कि इस तरह के कोर्स के लिए अभी तक विश्वविद्यालय में कोई पहले से तैयारी नहीं है। अचानक कोर्स नहीं शुरू किया जा सकता। शिक्षकों के तर्क से कुलपति जी सहमत हुए। उन्होंने शिक्षकों को तीन से चार दिन में कॉन्सेप्ट नोट बनाने का निर्देश दिया। शिक्षकों से यह भी चर्चा हुआ कि इंस्टीट्यूट आफ होटल मैनेजमेंट कैटरिंग एंड फूड साइंसेज को क्या पब्लिक, प्राइवेट, पार्टनरशिप (पीपीपी) मोड पर संचालित किया जा सकता है। शिक्षक इसको लेकर तीन दिन में रिपोर्ट कुलपति को देंगे।


विश्वविद्यालय में स्थापित होगा प्रेस, पब्लिकेशन एवं पब्लीसिटी सेल:-

मीडिया व जनसंपर्क अधिकारी तथा उनके सहयोगियों के साथ हुई रविवार की तीसरी बैठक में माननीय कुलपति जी ने गोरखपुर विश्वविद्यालय में एक प्रेस, पब्लिकेशन एवं पब्लिसिटी सेल स्थापित करने का निर्देश दिया। इस सेल के मार्गदर्शन में NIRF Rankings, Covid-19 का सर्वे, विश्वविद्यालय न्यूज़पेपर एवं साल में तीन न्यूज़लेटर निकाले जाने पर सहमति बनी।

Post a Comment

Thanks for your comments.

Previous Post Next Post