अगर आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित होने वाली मुख्य सेविका 2022-23 की मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए किताबें ढूंढ रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आएं हैं। यहां हम आपके लिए मार्केट की कुछ बेस्ट किताबें लेकर आएं हैं, जिसकी मदद से आप अपनी तैयारी को और बेहतर बना सकते हैं।

UPSSSC Mukhya Sevika 2022-23 की तैयारी के लिए मार्केट की Best किताबें या प्रैक्टिस सेट
Best Books for UPSSSC Mukhya Sevika 2022-23

इन किताबों को आप ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन दोनों ही माध्यम से खरीद सकते हैं। Books ऑनलाइन खरीदने के लिए नीचे लिंक दिए गए हैं।

1. Youth UPSSSC Mukhya Sevika Chapterwise Study Material & Question Bank 2022-23 2500 Vastunisth 5000 Pointer 

यूथ कंपटीशन टाइम्स द्वारा प्रकाशित यह मार्केट की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली किताबों में से एक है। यह किताब दो अलग-अलग वैरीअंट में आता है। पहली किताब में कुल 256 पेज है, जिसमें चैप्टर वाइज स्टडी मैटेरियल के साथ-साथ कुल 2500+ वस्तुनिष्ठ प्रश्न तथा 5000+ प्वाइंटर भी दिए गए और वहीं इसका दूसरा वेरिएंट 15 प्रैक्टिस सेट के साथ आता है। आप अपनी सुविधानुसार किसी एक Book का चयन कर सकते हैं।

  
BUY NOW

2. UPSSSC Mukhya Sevika Bharti Pariksha (Mukhya) 2023 Margdarshika & Practice Workbook – Complete Study Guide Book

Generic (Author - eVIDYA) द्वारा प्रकाशित यह पुस्तक सबसे ज्यादा पसंद की जा रही है। इसमें 5 प्रैक्टिस सेट के साथ-साथ चैप्टर वाइज प्वाइंटर भी दिए गए हैं। इसमें कुल पेजों की संख्या 200 है।

BUY NOW


3. UPSSSC Mukhya Sevika (Head Servant) Exam Preparation Book 2023 (English + Hindi)- 10 Full Length Mock Tests (1000 Solved Questions) with Free Access to Online Tests

Edugorilla Community Private Limited द्वारा मार्केट में आई यह किताब भी काफी अच्छी है, जिसमें कुल 194 पेज है। अगर आप इस बुक को खरीदते हैं तो ना केवल आपको 1000 सॉल्व क्वेश्चंस मिलेंगे बल्कि आपको ऑनलाइन टेस्ट की भी सुविधा फ्री में प्रदान कर रही है।

BUY NOW


4. UPSSSC Mukhya Sevika Adhyan Samagri Bharti Pariksha Complete Study Guide Book 2022

घटना चक्र द्वारा प्रकाशित यह किताब संपूर्ण स्टडी मटेरियल के साथ आता है इसमें कुल पेजों की संख्या 200 है। इसमें भी आपको वस्तुनिष्ठ प्रश्नों का संग्रह देखने को मिलेगा।

BUY NOW


5. Puja UPSSSC Mukhya Sevika Pariksha (Head Servant) | Latest Practice Set and Short Notes Book

Navjeevan Printers & Publishers (पूजा) प्रकाशन द्वारा प्रकाशित यह किताब भी काफी अच्छी है। इसमें चैप्टर वाइज प्रैक्टिस सेट के साथ-साथ प्रत्येक अध्याय के शार्ट नोट्स भी दिए गए हैं जो कि कम समय में आपको बेहतर रिजल्ट दे सकते हैं। इस बुक में कुल 10 प्रैक्टिस सेट भी दिए गए हैं।

BUY NOW


6. Chakshu UPSSSC Mukhya Sevika Bharti Pariksha Complete Study Guide Book

SRR पब्लिकेशन की यह किताब किसी भी और किताब के मुकाबले काफी अच्छी है। इसकी विशेष बात यह है कि यह किताब चैप्टर वाइज स्टडी मटेरियल के अलावा 2000 से भी ज्यादा वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के साथ आता है।

BUY NOW


7. R. Lall's UPSSSC Mukhya Sevika Bharti Pariksha Complete Study Guide & Practice Work Book

R. Lall Publishers & Distributors द्वारा प्रकाशित सूर्या मुख्य सेविका की यह किताब संपूर्ण स्टडी गाइड और प्रैक्टिस सेट के साथ आता है, जिसमें कुल पेज की संख्या 224 है।

BUY NOW


दोस्तों इस लेख में जितने भी Books हमने आपको बताएं हैं, वैसे सभी अच्छे हैं। पर आप अपने बजट के अनुसार कोई भी बुक खरीद सकते हैं। आप इसे ऑफलाइन ही खरीदने का प्रयास करें।


UPSSSC मुख्य सेविका 2022-23 की तैयारी के लिए टेलीग्राम चैनल और ग्रुप

UPSSSC मुख्य सेविका 2022-23 से संबंधित ताजा अपडेट्स और Daily Quiz के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल अथवा ग्रुप से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल/ग्रुप का लिंक नीचे दिया गया है-

Telegram Channel for Regular UpdatesJoin Now 
Telegram Group for Daily QuizJoin Now
Telegram Group for DiscussionJoin Now


यह भी देखें-

आपको हमारा यह Article कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं

Post a Comment

Thanks for your comments.

Previous Post Next Post